शहर के मुख्य चौक-चौराहों के सौंदर्यकरण हेतु कलेक्टर ने किया विभिन्न समाज, संघ के प्रमुखों से चर्चा

शहर के मुख्य चौक-चौराहों के सौंदर्यकरण हेतु कलेक्टर ने किया विभिन्न समाज, संघ के प्रमुखों से चर्चा*

जगदलपुर 25 जून 2024/  कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने कहा कि शहर आपका है, शहर के चौक चौराहों का सौंदर्यीकरण में समुदाय के विचार और सलाह अति महत्वपूर्ण है। शहर के विकास में सभी नागरिकों की सहभागिता होना आवश्यक है। उक्त बातें कलेक्टर ने जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में नगर निगम द्वारा चौक-चौराहों के विकास हेतु आयोजित बैठक में 
विभिन्न समाज, व्यापारी संघों से चर्चा के दौरान कही। नगर निगम द्वारा शहर के मुख्य चौक एनएमडीसी चौक, एयरपोर्ट चौक, शहीद पार्क, कोतवाली चौक, अग्रसेन चौक के विकास और सौंदर्यीकरण पर चर्चाकर विकास कार्य हेतु उनको दायित्व लेने के संबंध में भी वार्ता की गई। जिसमें कुछ व्यापारी संघ और समाज ने अलग-अलग चौक के सौंदर्यीकरण के सहमति दी है।

नगर निगम आयुक्त ने शहर के प्रमुख  चौक-चौराहों के विकास और सौंदर्यीकरण की प्रेजेंटेशन के माध्यम से विकास कार्यों की डिज़ाइन और लागत की जानकारी दी।साथ ही शहर के चौक-चौराहों के भविष्य की कार्ययोजना के संबंध में भी चर्चा किए। कलेक्टर श्री विजय ने समाजों को चौकों -चौराहों के मिले दायित्व के तहत साफ सफाई और समुचित रखरखाव की व्यापक सहभागिता निभाने का आग्रह किया। साथ ही अन्य समाजों को दायित्व लेने की अपील की। इस अवसर पर विभिन्न समाज के प्रतिनिधि, बस्तर परिवहन संघ, चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स, बिल्डर्स संघ, शिल्पी संघ सहित नगर निगम के अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments